Type Here to Get Search Results !

Ad

CG Cabinet Minister List : बृजमोहन अग्रवाल,OP चौधरी सहित इन विधायकों को मिल सकती है मंत्रिमंडल में जगह, देखें रेस में कौन कौन शामिल....

 CG Cabinet Minister List : बृजमोहन अग्रवाल,OP चौधरी सहित इन विधायकों को मिल सकती है मंत्रिमंडल में जगह, देखें रेस में कौन कौन शामिल....


छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की शानदार जीत के बाद पार्टी ने मुख्यमंत्री के नाम का एलान कर दिया है। विष्णुदेव साय प्रदेश के पहले निर्वाचित आदिवासी मुख्यमंत्री बन गए हैं। साथ ही संभावित मंत्रिमंडल पर भी चर्चा होने लगी है। मुख्यमंत्री के चुनाव के बाद मंत्रिमंडल के लिए कई नेताओं के नाम सामने आ रहे है।


माना जा रहा है कि आगामी साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए आदिवासी मुख्यमंत्री का चुनाव किया गया है। इसी बात को मद्देनजर रखते हुए मंत्रिमंडल का गठन किया जा सकता है। कहा ये भी जा रहा है कि नए और पुराने नेताओं को मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है। साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि महिला मंत्रियों की संख्या भी 1 से ज्यादा हो सकती है।



हम आपको बता दें कि भाजपा के 8 पूर्व मंत्री और धाकड़ नेता बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर, अमर अग्रवाल, राजेश मूणत, केदार कश्यप, लता उसेंडी, पुन्नू लाल मोहिले और विक्रम उसेंडी अच्छी लीड से जीतकर आए हैं । इसी तरह तीन सांसद अरुण साव, रेणुका सिंह और गोमती साय भी विधायक चुने गए हैं । पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक जीते हैं । इसके अलावा ओपी चौधरी,गुरु ख़ुशवंत साहेब ,विजय शर्मा जैसे 28 नए चेहरे भी जीते हैं । इसमें से 12 मंत्री का चयन करना बड़ी चुनौती है। ऐसी चर्चा है कि मंत्री मंडल के चयन में जातिवाद, क्षेत्रीयता और अनुभव का ध्यान रखा जाएगा । ऐसे में कई पूर्व मंत्री भी मंत्री मंडल की दौर से बाहर हो सकते हैं ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.