Type Here to Get Search Results !

Ad

गरियाबंद : उत्कृष्ट गरियाबंद अभियान : कलेक्टर श्री आकाश छिकारा ने जिले में शिक्षा गुणवत्ता के लिए शिक्षकों को किया प्रेरित

Gariaband: Excellent Gariaband Campaign: Collector Mr. Akash Chikara inspired teachers for the quality of education in the district....


कलेक्टर श्री आकाश छिकारा के पहल पर जिले के शिक्षा गुणवत्ता के साथ विद्यार्थियों के परीक्षा में बेहतर परिणाम लाने के लिए उत्कृष्ट गरियाबंद अभियान की शुरूआत की है। उन्होंने आज शासकीय वीर सुरेन्द्रसाय स्नात्कोत्तर महाविद्यालय गरियाबंद में शिक्षकों, संस्था प्रमुखों, विकासखण्ड स्त्रोत समन्वयकों सहित शिक्षा विभाग से जुड़े अधिकारियों की कार्यशाला में शिक्षा गुणवत्ता पर सुधार हेतु उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिये एवं प्रेरित किया। कलेक्टर श्री छिकारा ने जिले के शिक्षा में गुणात्मक सुधार लाने, विद्यार्थियों के बोर्ड परीक्षाओं में शत प्रतिशत परिणाम व आवासीय कोचिंग संस्था के माध्यम से नीट, जेईई, आईआईटी जैसे प्रतियोगी परीक्षाओं में जिले के प्रतिभावान छात्रों की सफलता के लिए उत्कृष्ट गरियाबंद अभियान की शुरुआत की गई है। इसी तारतम्य में जिले के विकासखंड स्तर पर संस्था प्रमुखों शिक्षकों का समन्वयक को उन्मुखीकरण करने के उद्देश्य से कार्यशाला का आयोजन किया गया।

कलेक्टर श्री आकाश छिकारा ने आज गरियाबंद विकासखंड के शिक्षकों को प्रेरित करते हुए कहा कि छात्रों के भविष्य निर्धारण में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। विशेषकर हायर स्कूल स्तर पर यह दायित्व और बढ़ जाता है। आप सभी शिक्षक जिले में शिक्षा के गुणात्मक विकास के लिए कार्य करें तथा विशेष कार्य योजना बनाकर शत प्रतिशत लक्ष्य के लिए अपनी भूमिका तय करें।

जिला शिक्षा अधिकारी श्री डीएस चौहान एवं जिला समन्वयक मिशन के एस नायक ने संकुल केंद्र प्रभारी एवं समन्वयकों को इस कार्य के लिए मॉनिटरिंग सुनिश्चित करने तथा लक्ष्य केंद्रित करने के निर्देश दिए। विकासखंड शिक्षा अधिकारी श्री आर.पी. दास तथा खण्ड स्त्रोत समन्वयक श्री तेजेश शर्मा ने परीक्षा में बेहतर परिणाम लाने के लिए शिक्षकों को अतिरिक्त प्रयास करने पर जोर दिया। इस अवसर पर अभियान के नोडल अधिकारी द्वय श्री श्याम चंद्राकर एवं श्री मनोज केला ने विस्तार से परियोजना के लक्ष्य एवं कार्य योजना के विभिन्न बिंदुओं पर शिक्षकों को छात्र डायरी, शिक्षक डायरी, साप्ताहिक व मासिक टेस्ट आदि के विषय पर विस्तृत जानकारी दी।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.