Type Here to Get Search Results !

Ad

बाबा अमरनाथ का रहस्य,जानिए बाबा अमरनाथ के बारे के रोचक तथ्य...अमरनाथ यात्रा से जुड़ी बातें....

The mystery of Baba Amarnath, know interesting facts about Baba Amarnath... Things related to Amarnath Yatra....


सुमित छत्तीसगढ़ - बाबा अमरनाथ भक्तो की मनोकामना पूरी करते है ,बाबा बर्फानी को कौन नहीं जानता लेकिन बर्फ से निर्मित गुफा में विराजमान शिवलिंग के बारे में आज हमको बेहद रोचक और रहस्यमई जानकारी देने वाले है,जिससे आपकी उत्सुकता बाबा अमरनाथ दर्शन और यात्रा को लेकर और भी बढ़ जायेगी।


बाबा अमरनाथ के शिवलिंग का निर्माण लगातार पानी की बूंदों के टपकने से हुवा है जो कई दिनों से चलता रहता है परंतु रहस्य की बात यह है की गर्मी के मौसम में आस - पास की सभी चीजे पिघल जाती है केवल बाबा अमरनाथ का शिवलिंग ज्यो का त्यों रहता है।


चंद्रमा के आधार पर आकर में होता है परिवर्तन 

बाबा अमरनाथ का आकार चंद्रमा के आधार पर परिवर्तित होते रहता है पूर्णिमा को बाबा अमरनाथ अपने पुरे रूप में होता है तो वही अमावस्या को विलुप्त हो जाता है अर्थात बाबा अमरनाथ के आकार का निर्धारण चन्द्रमा के आधार पर बढ़ता या घटना रहता है जो अपने आप में रहस्य और रोचक है।


बाबा अमरनाथ के गुफा की तरह अन्य गुफा जहां टपकती है पानी की बूंदे


बाबा अमरनाथ गुफा के आस पास बहुत सी ऐसी गुफाएं है जहा साल पर लगातार बूंद बूंद पानी टपकता है लेकिन इस तरह के शिवलिंग का निर्माण केवल बाबा अमरनाथ गुफा में अर्थात बाबा अमरनाथ शिवलिंग ही बनता है बाकी जगह कोई इस प्रकार का निर्माण नही होता है ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.